About

नमस्कार दोस्तों,
samajsastra.com - पर आपका हार्दिक स्वागत है। आशा करता हूँ  की आप सब लोग सकुशल होंगे। दोस्तों मेरा नाम आकाश गोगोई है।  में असम का रहने बाला हूँ  और मेरी उम्र 22  साल है। साल 2017 को असम की ही जिल्ला सिवसागर के नाजिरा कॉलेज से समाजशास्त्र विषय के उपर मैंने ग्रेजुएशन पूरा किआ है। समाज के नानान विषयो को अध्ययन और उसके बारे में लिखके लोगो को अबगत करने की रूचि मुझे बहुत पहले से ही थी। एक दिन मई इन बातो को ही सोच रहा था तभी मुझे यह एहसास हुआ की आज का जमाना बदल रहा हे और अगर मुझे अपना ज्ञान लोगो तक फेलाना है तो मुझे ऑनलाइन लेख का सहारा लेना होगा क्योकि आज कल लोग ज्यादातर किताब नहीं पढ़ते इसके बदले में ऑनलाइन मोबाइल या फिर कंप्यूटर से आर्टिकल पढ़ना पचंद करते हैं।  दोस्तों इसी कारन से ही मैंने ब्लॉग्गिंग को आपना कर्रिएर चुन लिआ है और आज के तारीख में मुझे ब्लॉग्गिंग बहुत पचंद है। मैंने 2018 की सितम्बर महीने के 6 तारीख को यह ब्लॉग सुरु किआ है और आशा करता हूँ की आप सभी लोगो को मेरा यह ब्लॉग बहुत पचंद आएगा।

मैंने- samajsastra.com -नाम का यह ब्लॉग साइट क्यों सुरु किआ ?

दोस्तों मैंने आप को ऊपर भी बताया है की मई समाजशास्त्र का छात्र था और मुझे समाज के बिभिन्ना घटनाओ के बारे में जानना और लोगो को इन सब के बारे में बताने में बहुत मजा आता है। मई यह सोच रहा हूँ की मेरे पास इस विषय के ऊपर जो भी ज्ञान है उस सभी को दुनिआ के साथ शेयर करू ताकि मेरा भी ज्ञान तोड़ी बढे और दूसरे लोगो को भी अपना सामान्यताम ज्ञान मेरे द्वारा मिल सके।

मई -samajsastra.com - पर क्या शेयर करता हूँ  ?

मेरे मित्रो आप लोग तो जानते है की मानब समाज सामाजिक सम्बन्ध का एक जाल स्वरुप होता है जहाँ पर  मानब समाज अन्य बहुत सारी घटनाओ तथा विषयो के साथ सम्बंधित होता है। samajsastra.com ब्लॉग साइट पर मई मानब समाज और उनसे जरित नानान विषयो के ऊपर आर्टिकल लिखता और पब्लिश करता हूँ। यह लेखा समाज के समस्या, संभाबना ,अतीत ,बर्तमान और भबिष्व से जरित है या हो सकती है जो मानब समाज को अच्छे या बुरी तरीके से प्रवाभित करता है।

मई -samajsastra.com- पर किआ शेयर  नहीं करता हूँ ?

  • कोई भी व्यक्ति,संगठन,समुदाय,धर्म या जाति के मान -सम्मान और भावनाओ को आघात लगने जैसा लेख मई इस वेबसाइट पर पब्लिश नहीं करता।
  • योन उत्पीड़न और चाइल्ड प्रोनोग्राफी से जरित कोई भी कंटेंट यहा  पर पब्लिश नहीं किआ जाता है।
  • हैकिंग और क्रैजिंग से रिलेटेड कंटेंट को मई समर्थन नहीं करता और लोगो को करने के लिए भी प्रोत्शाहित नहीं करता हूँ । 
  • इस वेबसाइट पर जो भी लेख पब्लिश किआ जाता है बो संपूर्ण रूप से नया और खुद के द्वारा प्रस्तुत किआ जाता है , कोई भी कॉपीराइट आर्टिकल इस वेबसाइट पर प्रसार नहीं किआ जाता है और मई इसका पूर्ण रूप से बिरोध करता हूँ । 
  • मुझे संपर्क करने हेतु जब हमारे रीडर्स कांटेक्ट करते है तब वो अपना इनफार्मेशन जैसे की ईमेल ,मोबाइल नंबर हमको देते है ,यह मेरा बचन है की मई कभी भी अपना ऑडियंस का कांटेक्ट डाटा किसी भी अन्य व्यक्ति या समुदाय को नहीं दूंगा।

मेरा लक्ष्य क्या है ?

जब हम कुछ काम करते है तब उस काम का एक उद्द्शे होता है चाहे वो छोटा हो या फिर बढ़ा। मेरा यह ब्लॉग साइट बनाने का भी एक लक्ष्य है जो की मई आप लोगो के सामने बेयक्त करना चाहता हूँ। मेरा एक सपना है की मई समाज में हो रहे घटनाओ का अध्ययन करू और उनसे जरित समस्याओ का समाधान सूत्र निकालू , मेरा यह लक्ष्य है की समाज के सामान्य बर्ग के लोगो को भी पृथ्बी के सबसे बढे दार्शनिको के बारे में बताओ ताकि बो लोग भी जान पाए, मानब समाज कैसे चलता है  और समस्याए कैसे जनम लेते है और उसका समाधान कैसे किआ जा सकता है। अगर मई यह काम करने में सफल हो गया तो यह समझूंगा की मेरा जीबन का लक्ष्य पूरा हो सुका है।

मुझसे संपर्क करे -

मोबाइल नंबर- 7086126972
ईमेल ठिकाना -samajsastra96@gmail.com